देश

4 दिन बाद नरेंद्र मोदी तीसरी बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ?, शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरों पर

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए को बहुमत मिला है और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। नई सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख और समय भी मुकर्रर हो चुका है। सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून की शाम को हो सकता है। इस खबर के सामने आने के बाद देशभर में खुशी की लहर दौड़ गई है और तैयारियों का मंथन तेज हो गया है।

4 दिन बाद नरेंद्र मोदी तीसरी बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ?, शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरों पर

वहीं, दूसरी तरफ नए मंत्रिमंडल में चेहरों को लेकर सहयोगी दलों से बातचीत और बैठकों का दौर भी जारी है। संभव है कि दो-तीन दिनों में नामों को फाइनल कर लिया जाएगा। नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से उनके नाम एक नया रिकॉर्ड जुड़ जाएगा। वे देश के दूसरे ऐसे नेता बन जाएंगे, जो लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड जवाहरलाल नेहरू ने बनाया था।

शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरों पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून की शाम को आयोजित हो सकता है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इस खबर की पुस्टि नहीं की गई है। मगर इसको लेकर दिल्ली में तैयारियों का दौर जोरों पर है। एनडीए के सहयोगियों से बातचीत के बाद बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक होगी जिसमें सरकार के गठन और शपथ ग्रहण की रूपरेखा पर चर्चा होगी। इस बार शपथ ग्रहण समारोह 4 दिनों बाद ही आयोजित हो सकता है।

Read more : नहीं होना चाहते लिवर से जुड़ी बीमारियों का शिकार, तो करें ये काम और रखे खुद का खास ख्याल

एनडीए की बैठक

एनडीए की बैठक आज शाम 4 बजे दिल्ली में बुलाई गई है। इसमें जदयू प्रमुख नीतीश कुमार, टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू समेत अन्य नेता शामिल होंगे। एनडीए के सहयोगियों से बातचीत के बाद बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक होगी जिसमें सरकार के गठन और शपथ ग्रहण की रूपरेखा पर चर्चा होगी।

4 दिन बाद नरेंद्र मोदी तीसरी बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ?, शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरों पर

नरेंद्र मोदी का तीसरी बार बनेंगे प्रधानमंत्री?

नरेंद्र मोदी का लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। इससे पहले जवाहरलाल नेहरू ने लगातार तीन बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। नरेंद्र मोदी का यह रिकॉर्ड बनाना उनके नेतृत्व और उनके द्वारा किए गए कार्यों का प्रतिफल है। देश की जनता ने उनके विकास कार्यों और नीतियों पर विश्वास जताया है।

Back to top button